Wednesday, July 30, 2014

||| यौन अपराध के विरुद्ध एक मोर्चा - भाग एक ||

||| यौन अपराध के विरुद्ध एक मोर्चा - भाग एक ||

दोस्तों ,

बहुत जल्द मैं यौन अपराधो पर एक लेखन सीरीज शुरू कर रहा हूँ . आप सभी का साथ चाहिए ताकि हम समाज में फैले इस नासूर पर रोक -थाम लगा सके . ये हमारी ही जिम्मेदारी है कि हम अपने आसपास के समाज में एक जागृता ले आये . सीरिज के अंत में , मैं change.org के ज़रिये गृहमंत्री को एक पत्र लिखने की सोच रहा हूँ . जिसमे आप सभी का सहयोग चाहिए होंगा .
इस लेख में मैं अपनी बाते भी रखूँगा और आपका भी सहयोग चाहिए होंगा .

पिछले साल, दिल्ली के निर्भया अपराध के बाद मैंने एक कहानी लिखनी शुरू की थी - "दी रेपिस्ट" , चूँकि मैं अपनी कहानियो में method acting के रूल्स को फॉलो करता हूँ इसलिए उस कहानी को और जानकारी से भरने के लिए मैंने दुनिया भर के पुलिस , सायकोलोजिस्ट, क्रिमिनल बेहवियर स्पेशलिस्ट , इत्यादि से बाते करनी शुरू करी और नतीजे चौंका देने वाले थे . मैं वो सब आप सभी से शेयर करूँगा .

इस सीरिज में , मैं कोशिश करूँगा कि हर बार कुछ मसला रखूं , और आप सभी उस पर चर्चा करे . कहीं तो कुछ गलत हो रहा है ,क्योंकि इतनी बाते होने के बाद भी ये अपराध रुक नहीं रहे है .

आईये मिलकर एक कोशिश करे.

धन्यवाद
आपका
विजय




2 comments:

  1. अपराध इस लिए नहीं रुक रहे क्यूंकि सरकार रोकना नहीं चाहती

    ReplyDelete
  2. आपका ब्लॉग देखकर अच्छा लगा. अंतरजाल पर हिंदी समृधि के लिए किया जा रहा आपका प्रयास सराहनीय है. कृपया अपने ब्लॉग को “ब्लॉगप्रहरी:एग्रीगेटर व हिंदी सोशल नेटवर्क” से जोड़ कर अधिक से अधिक पाठकों तक पहुचाएं. ब्लॉगप्रहरी भारत का सबसे आधुनिक और सम्पूर्ण ब्लॉग मंच है. ब्लॉगप्रहरी ब्लॉग डायरेक्टरी, माइक्रो ब्लॉग, सोशल नेटवर्क, ब्लॉग रैंकिंग, एग्रीगेटर और ब्लॉग से आमदनी की सुविधाओं के साथ एक सम्पूर्ण मंच प्रदान करता है.
    अपने ब्लॉग को ब्लॉगप्रहरी से जोड़ने के लिए, यहाँ क्लिक करें http://www.blogprahari.com/add-your-blog अथवा पंजीयन करें http://www.blogprahari.com/signup .
    अतार्जाल पर हिंदी को समृद्ध और सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता आपके सहयोग के बिना पूरी नहीं हो सकती.
    मोडरेटर
    ब्लॉगप्रहरी नेटवर्क

    ReplyDelete