Wednesday, April 24, 2013

समाज



दोस्तों , समस्या समाज की है . 

समाज में जो एक अजीब सी कुंठा , विकृति , और रोगी मानसिकता है , उसका इलाज करना है , और ये संभव होंगा . अपने आसपास के परिवेश को एक नयी नज़र से देखने से. और साथ में ही , समाज सुधारको को आगे आकर इन कुंठाओं को समाप्त करने की कोशिश करनी चाहिए . 

ये बहुत आश्चर्य की बात है , कि जिस देश ने कामसूत्र को निर्माण किया वहां इस तरह की विकृति बसी हुई है और बीते बरसो में ये विकृति बढ़ी ही है . और इसका मुख्य कारण openness to internet for various obscene sites , extreme advertisements and skinny roles of woman in our films.

कल एक मित्र से बात हो रही थी, उसने कहा कि अगर इस देश में prostitution को legal कर दिया जाए तो , जो instant physical urge होती है / होंगी , उसे address किया जा सकेंगा . और इससे ये होंगा कि जो soft targets इन वहशियों का शिकार बन रहे है , उन हादसों में कमी आएँगी. 

एक दूसरा मित्र ने कहा कि इन गुनाहगारो को अगर खुलेआम फांसी दिया जाए और उसे हर में broadcast किया जाए तो दुसरे लोगो में एक डर का माहौल बनेंगा और दुसरे लोग इस तरह के कार्य करने से पहले सोचेंगे.

हमें स्कूल और कॉलेज में लडकियों के लिए martial arts  को जरुरी बनाना होंगा. इन जानवरों से बचने के उपाय खोजने होंगे . खुद की रक्षा अब खुद ही करना होंगा .

जो भी हो , इस देश को बदलना होंगा . और social networking के जरिये हम सब बहुत बड़ा impact इस society में create कर सकते है . 

आपके विचारों का स्वागत है मित्रो. [ कृपया शब्दों की मर्यादा बरते ] 
धन्यवाद 
विजय

3 comments:

  1. रेप केस में ...कानून सख्त करने की जरुरत है ....न्याय प्रणाली को और मजबूत बनाने की जरुरत है

    ReplyDelete
  2. सही न्याय की जरुरत है
    देखो कब मिलता है
    विचारपूर्ण आलेख

    आग्रह है मेरे ब्लॉग में भी सम्मलित हों

    ReplyDelete